36 साल के बाद ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम

नई दिल्ली (9 अगस्त): रियो ओलंपिक से एक अच्छी खबर है, जिसमें भारत ने अर्जेंटीना को हराकर हॉकी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम ने ये मैच 2-1 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही 36 साल के बाद ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने प्रवेश किया है।

भारत की ओर से पहला गोल पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए चिंग्लन्सेना ने किया। पहले ही क्वॉर्टर में भारत ने अर्जेंटीना पर 1-0 की बढ़त ले ली। उसके बाद दूसरा क्वॉर्टर दोनों पक्षों से बिना किसी गोल के बात गया। तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय खिलाड़ी कोथाजीत ने रियो ओलिंपिक में भारत का पहला फील्ड गोल करते हुए भारत को अर्जेंटीना पर 2-0 की बढ़त दिला दी। तीसरे क्वॉर्टर की समाप्ति तक भारत ने अपनी बढ़त बरकरार रखी।

चौथे क्वॉर्टर में का खेल शुरू होने के कुछ ही देर के बाद अर्जेंटीना ने वापसी करते हुए अपने पहले पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए पहला गोल दागकर मुकाबले को अपने पक्ष में करने की कोशिश की। इसके बाद चौथे क्वॉर्टर में अर्जेंटीना ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन लगातार मिले कई पेनल्टी कॉर्नरों को वह गोल में तब्दील नहीं कर पाई। अंत में भारत की जीत सुनिश्चित हो गई।