नरसिंह ने कहा, मेरे खिलाफ हुई है साजिश

नई दिल्ली (24 जुलाई): रियो ओलिंपिक से पहले रेसलिंग नरसिंह यादव डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। उनके दो सैम्पल फेल पाए गए। जिसके बाद नरसिंह ने कहा, 'मेरे खिलाफ साजिश हुई है। मैं कोई बैन सब्सटेंस (दवा) ले ही नहीं सकता।'

यादव को सुशील कुमार की जगह चुना गया था। उन्होंने 74 KG वेट में सुशील कुमार को बाउट के लिए चैलेंज भी किया था। मुझे एसोसिएशन का सपोर्ट... -नरसिंह के मुताबिक, 'ये मेरे खिलाफ साजिश है। मुझे यकीन है कि सच जल्दी बाहर आ जाएगा।' - नरसिंह ने ये भी दावा किया कि वे इनोसेंट हैं और भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन ने उनका सपोर्ट किया था। - एक्रीडिएशन कार्ड के मामले में नरसिंह ने कहा- मुझे ऐसी कोई सूचना नहीं है। दूसरी ओर डब्ल्यूएफआई इस प्रकरण को दबाने की कोशिश में जुटा है। - खेल मंत्री विजय गोयल ने इसकी जानकारी होने से इनकार किया, लेकिन कहा कि मैं इस बारे में पता करता हूं। - इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (आईओए), खेल मंत्रालय, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) और रेसलर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) समेत सभी अफसरों ने इस बारे में कोई कमेंट नहीं किया था।

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज जीतकर किया था क्वालिफाई - नरसिंह ने 2015 में वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज जीतकर ओलिंपिक कोटा हासिल किया था। - इस वजह से उन्हें ओलिंपिक में इंडिविजुअल गेम में लगातार दो मेडल (बीजिंग-2008 में ब्रॉन्ज, लंदन-2012 में सिल्वर मेडल) जीतने वाले पहले इंडियन सुशील कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया था। - 74 KG वेट में उन्हें सुशील कुमार की जगह ओलिंपिक जाने की उम्मीद थी। लेकिन, डोप टेस्ट में फ्लॉप होने पर अब उनकी रियो डि जेनेरियो जाने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं।