रातों-रात स्टार बन गई यह लड़की, बदल गई लाइफ...

मुंबई (11 मई): कहते है हर इंसान की किस्मत भगवान के हाथ में होती है, ऐसा ही कुछ हुआ महाराष्ट्र के सोलापुर डिस्ट्रिक्ट में आने वाले अकलुज गांव की रहने वाली 14 साल की रिंकू राजगुरु के साथ भी। बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही मराठी फिल्म 'सैराट' में यह गांव की लड़की लीड एक्ट्रेस है।

सैराट फिल्म में रिंकू का नाम आर्ची है। उन्हें इस रोल के लिए फिल्म के डायरेक्टर नागराज मुंजले ने सिलेक्ट किया था। बात 2 साल पहले की है, नागराज किसी काम के सिलसिले में अकलुज गांव गए थे। जब रिंकू को गांव में नागराज के आने की बात पता लगी तो वो अपने दोस्तों के साथ उन्हें देखने पहुंची। इस बीच नागराज की नजर रिंकू पर पड़ी और उन्होंने उसे फिल्म का ऑफर किया। इसके बाद उन्होंने 10 मिनट का ऑडिशन दिया। कुछ दिन बाद उन्हें फोन आया कि वे फिल्म के लिए चुनी गई हैं।

एक्टिंग से लोहा मनवाने वाली रिंकू केवल 14 साल की हैं और 'सैराट' उनकी डेब्यू फिल्म है। वे अकलुज के 'जीजामाता कन्या प्रशाला' की स्टूडेंट हैं। हाल ही में उन्होंने 9वीं क्लास में 81% मार्क्स हासिल किए हैं। एक हफ्ते पहले रिलीज़ हुई फिल्म 'सैराट' मराठी बॉक्स ऑफिस पर इस कदर हिट हुई की रिंकू रातोंरात एक साधारण लड़की से स्टार बन गई। आमिर खान, सुभाष घई, रितेश देशमुख, आयुष्मान खुराना समेत कई बड़े एक्टर्स सैराट फिल्म और रिंकू की एक्टिंग की तारीफ कर चुके हैं। रिंकू को सैराट में एक्टिंग के लिए हाल ही में 63वें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है।