सोनिया के निशाने पर मोदी सरकार, कहा- केंद्र ने लोगों की 'प्राइवेसी' में लगाई सेंध

नई दिल्ली (24 अगस्त): 'राइट टू प्राइवेसी' पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कांग्रेस ने समर्थन किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  'राइट टू प्राइवेसी' पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बहाने मोदी सरकरा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि निजता के अधिकार पर उच्चतम उच्चतम न्यायालय का निर्णय आम आदमी के जीवन में सरकार और उसकी एजेंसियों द्वारा 'निरंकुश हस्तक्षेप एवं निगरानी' पर प्रहार है।

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दलों ने निजता के अधिकार को समाप्त करने के बीजेपी सरकार के 'अहंकारी' प्रयासों के खिलाफ मिलकर बोला है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमाम योजनाओं के माध्यम से हर एक आदमी की जानकारी को निजी कंपनियों को शेयर कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने ही उन योजनाओं को किसी की गोपनीयता को भंग किए बिना ही शुरू किया था।

इससे पहले सरकार की ओर से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने निजता के अधिकार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार ने आधार विधेयक पेश करते हुए संसद में जो कुछ कहा था, उच्चतम न्यायालय ने उसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि निजता तर्कसंगठ पाबंदियों के साथ मौलिक अधिकार होना चाहिए।