Blog single photo

टेस्ट सीरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलिया का माइंड गेम, पोटिंग बोले- हम जीतेंगे सीरीज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। सिडनी ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के विरुद्ध अभ्यास मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया है कि वह पहले टेस्ट बाहर हो गए हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और मेजबान ओपनर उस्मान ख्वाजा की तुलना की है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 नवंबर): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। सिडनी ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के विरुद्ध अभ्यास मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया है कि वह पहले टेस्ट बाहर हो गए हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और मेजबान ओपनर उस्मान ख्वाजा की तुलना की है।

उन्होंने कहा है कि टेस्ट सीरीज में कोहली के मुकाबले ख्वाजा रन बनाएंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से सीरीज अपने नाम करेगी। पोटिंग का यह बयान उस समय आया है जब मेजबान टीम को भारत के मुकाबले कमजोर माना जा रहा है। टीम इंडिया की नजर ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार सीरीज जीतने पर है।

ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन हमारे उस्मान ख्वाजा बनाएंगे। मैन ऑफ द सीरीज भी वे ही बनेंगे। वे इस वक्त अपने सबसे अच्छे दौर और फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में ख्वाजा का प्रदर्शन लाजवाब है। पाकिस्तान के खिलाफ चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका दिया और ख्वाजा ने खुद को साबित किया।’

पोटिंग ने कहा, ‘मेजबान टीम यह सीरीज जीतेगी। टीम की जीत में ख्वाजा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। कोहली चार साल पहले ऑस्ट्रेलिया आए थे तो उन्होंने 86.50 की औसत से 692 रन बनाए थे, लेकिन इस बार हालात अलग हैं। ख्वाजा ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की है। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में वे और बेहतर खेल दिखाएंगे।’  

NEXT STORY
Top