एक बार फिर शुरू हुई सचिन और पोंटिंग वाली विराट लड़ाई....

वैभव भोला, नई दिल्ली (3 जनवरी): साल 2017 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे सिडनी टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले तूफानी शतक जड़ा। ये शतक इस महान बल्लेबाज ने भले ही पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा है, लेकिन ये चुनौती है विराट कोहली के लिए। विराट कोहली आज वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज बनना चाहते हैं, लेकिन उनकी इस राह में रोड़ा बनकर खड़े हो गए हैं डेविड वॉर्नर। जो विराट की ही तरह तीनों फॉर्मेट में खूब रन बना रहे हैं।

साल 2016 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में 7 शतक के साथ वॉर्नर टॉप पर रहे। वहीं विराट के नाम 3 शतक थे, हालांकि टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर सिर्फ 2 शतक ही जड़ पाए तो वहीं विराट के नाम 4 शतक थे। एक समय था जब वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के बीच टक्कर थी। आज वही टक्कर हमें विराट कोहली और डेविड वॉर्नर के बीच देखने को मिल रही है और साल 2017 की शुरुआत भी वॉर्नर के धमाकेदार अंदाज में ही की है।

वनडे और टेस्ट को मिलाकर विराट ने अभी तक 229 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 41 शतक हैं तो वहीं वॉर्नर ने वनडे और टेस्ट को मिलाकर सिर्फ 147 मैचों में ही 28 शतक अपने नाम कर लिए हैं जो कप्तान विराट के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

वैसे हम आपको बता दें कि अगले महीने ही ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत आ रही है, जिसमें इन दोनों ही बल्लेबाजों की बल्ले की गूंज हमें जरूर सुनाई देगी। अब देखना ये है कि वर्ल्ड का बेस्ट बनने के रेस में कोहली विराट बाजी मारते हैं या फिर वॉर्नर विराट से आगे निकल जाते हैं।