IPL 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान होंगे गौतम गंभीर

नई दिल्ली (27 जनवरी): आईपीएल 2018 के लिए हो रही खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स को 12 करोड़ पचास लाख रुपये में खरीदा। वहीं युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ और गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा। 

गौतम गंभीर ने भी दिल्ली में वापस आने को लेकर ख़ुशी जाहिर की और इसके साथ ही दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने नीलामी के पहले दिन की समाप्ति पर गौतम गंभीर को आगामी आईपीएल सत्र के लिए टीम का कप्तान घोषित कर दिया है। गौतम गंभीर के टीम में वापस आने के बाद रिकी पोंटिंग ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी को लेकर कहा कि गौतम गंभीर को खरीदने के बाद हमने सोच लिया था कि हम उन्हें दिल्ली का कप्तान बनायेंगे।

.@GautamGambhir likely to lead @DelhiDaredevils in the upcoming #IPL season - Ricky Ponting, Head Coach, DD #IPLAuction pic.twitter.com/5Lc8g0vH9O

— IndianPremierLeague (@IPL) January 27, 2018

आईपीएल के पूर्व विजेता टीम के कप्तान होने पर दिल्ली को उम्मीद होगी कि गंभीर इस आईपीएल में उनकी टीम के लिए अच्छा नेतृत्व करे और टीम को दोबारा से आईपीएल में एक नई शुरुआत दे।

ऑक्शन से पहले उम्मीद की जा रही थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रैंचाइजी टीम को 2 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर को राइट टु मैच कार्ड से ले लेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने सिर्फ 2.8 करोड़ रुपये की बोली लगाकर आसानी से टीम से जोड़ लिया।