इस एक्ट्रेस ने शेयर किए बॉलिवुड के सीक्रेट्स...

नई दिल्ली (26 मई) :  बॉलिवुड एक्टर रिचा चड्ढा ने बॉलिवुड में कई सीक्रेट्स को शेयर किया है। रिचा के मुताबिक शोबिज़ के सफ़र में उनसे कभी कहा गया कि वजन बढ़ाओ, कभी कहा गया वजन घटाओ, कभी कहा गया कि नाक और होठों को ठीक कराओ आदि। रिचा ने कहा कि ये सब सुन सुन कर उनका आत्मविश्वास हिलना शुरू हो गया था।

रिचा ने 'टेडएक्स टाल्क्स' प्लेटफॉर्म पर अपने अनुभवों को शेयर किया। इस प्लेटफॉर्म पर सेलेब्रिटीज़ दूसरों को प्रेरित करने के लिए अपने अनुभव बताते हैं। ये रिचा के अभिनय का कौशल है कि उन्होंने बॉलिवुड में अपने लिए अलग मकाम बनाया।

'कैबरे', 'सरबजीत', 'गैंग्स ऑफ वसेपुर', 'फुकरे', 'मसान', 'ओए लक्की! लक्की ओए' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं रिचा चड्ढा ने कहा, "जब तक मैं दिल्ली में अपने माता-पिता के साथ रही, अपने को हमेशा खूबसूरत और बुद्धिमान महसूस किया। लेकिन जब मैं एक्टर बनी तब मेरा आत्मविश्वास उड़ने लगा। अपने को लेकर कुछ संशय हर एक के दिमाग में होते हैं। लेकिन एक्टर्स के मामले में ये ज़्यादा होता है। रोज़ाना के आधार पर हमें कई स्तर पर रिजेक्शन झेलने पड़ते हैं।"

'हिंदुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक रिचा ने कुछ सीक्रेट्स को शेयर करते हुए कहा, "मुझसे कहा गया कि मैं वजन बढ़ाऊं, फिर कहा गया वजन घटाऊं, नोज़ को फिक्स करूं, होठों को चपटा कराऊं, फैट घटाऊं, बालों को बढ़ा करूं, आईलैशेज़ एक्सटेंशन कराऊं, हील्स पहनूं, बात करते हुए पॉट बनाऊं और ना जाने क्या क्या?"

रिचा ने कहा, "ये सब बातें सुन सुन कर मैंने भी दबाव महसूस किया। हर कोई समझ सकता है कि जब आप हमेशा यही सोचते रहें कि आप कैसे दिखते हैं तो उसका क्या असर हो सकता है। आप बहुत कम खाना शुरू कर देते हैं। बेचैनी और निराशा आप को घेर लेती है। इससे आप ये समझने लगते हैं कि आप की अधिक ज़रूरत नहीं है। इन सबका क्या असर होता है। आप अस्वस्थ हो जाते हैं। कम न्यूट्रिशन के शिकार होते हैं। नींद पूरी नहीं होती। इन सब से आपका कुछ भी करने के लिए उत्साह नहीं रह जाता। मैंने खुद से नफ़रत की, वजन बढ़ाया और नाकाम होने जैसा महसूस किया।"

रिचा के मुताबिक शोबिज़ में खाने से जुड़े डिस्आर्डर्स को सीक्रेट रखने के लिए बहुत सतर्कता बरती जाती है। टेडएक्स टॉक पर रिचा से जुड़ी ये बातचीत अगले हफ्ते ऑनलाइन होगी।