इस शर्त पर यौन उत्पीड़न करने वालों का खुलासा कर सकती हैं रिचा चड्ढा

मुंबई (10 दिसंबर): हाल ही में यौन उत्पीड़न के मामलों को लेकर रिचा चड्ढा ने पिछले कुछ वक़्त से काफ़ी सनसनीखेज़ बातें कही हैं। उन्होंने माना कि बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न होता है। मगर ऐसे लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया जा सकता, क्योंकि इसके बाद काम मिलने की गारंटी नहीं रहेगी। 

अब रिचा ने अपने ब्लॉग में लिखे यौन उत्पीड़न संबंधी बयान को दोहराया है और कहा है कि अगर उन्हें सुरक्षा मिले तो वो इस पर खुल कर बात करना चाहेंगी। रिचा ने कहा कि सेक्सुअल हेरासमेंट को लेकर लिखे गये एख ब्लॉग को लेकर उन पर हमले किये गये। यहां तक कि नारीवादियों ने भी उनसे कहा कि आप नाम क्यों नहीं बताती हैं। इसके जवाब में रिचा कहती हैं, "अगर आप मुझे जीवन भर के लिए पेंशन दें, मेरी व मेरे परिवार सुरक्षा का ध्यान रखें, मुझे फ़िल्म, टीवी या जो भी मैं करना चाहूं, उसमें काम मिलने की गारंटी लें, मेरा करियर बिना किसी बाधा के आगे बढ़ता रहेगा, इस बात को सुनिश्चित करें, तो मैं ऐसे लोगों का नाम लेने के लिए तैयार हूं। मैं ही नहीं, हज़ारों महिलाएं तैयार हो जाएंगी।''

हालीवुड के जाने माने निर्माता हार्वी विंस्टीन के ख़िलाफ़ चली मुहिम के बाद फ़िल्मी दुनिया में महिलाओं के साथ होने वाले यौन हमलों पर चर्चा आम हो रही है और अब रिचा ने भी इसमें शिरकत की है लेकिन उन्होनें किसी का नाम नहीं लिया है।