MOVIE REVIEW: जानिए, कैसी है फिल्म 'फितूर'

मुंबई(12 फरवरी): आज है फिल्मी फ्राईडे यानि कि बॉक्स-ऑफिस पर फिल्मों के रिलीज़ होने का दिन। आज ही है वो दिन जिसका इंतज़ार कटरीना कैफ को ना जाने कब से था। 2016 में अपनी पहली फिल्म के साथ कटरीना ने बॉक्स-ऑफिस पर दस्तक दे दी है। फिल्म में कटरीना के अलावा अहम किरदार में एक्टर आदित्य रॉय कपूर, तब्बू, अदिती राव हैदरी और राहुल भट्ट हैं।

फिल्म का डायरेक्शन

साल 2008 में फिल्म 'रॉक ऑन' और 2013 में 'काई पो चे' जैसी हिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर अभिषेक कपूर 'वेलेंटाइंस डे' के खास मौके पर उलझी हुई प्रेम कहानी 'फितूर' के साथ बॉक्स-ऑफिस पर कदम रख चुके हैं। आपको बता दें कि फिल्म की कहानी चार्ल्स डिकेंस के उपन्यास 'ग्रेट एक्सपेक्टेशंस' पर बेस्ड है। लेकिन, फिल्म को भारत में जन्नत कहे जाने वाले कश्मीर की पृष्ठभूमि में शूट किया गया है। फिल्म की कहानी को बड़े पर्दे पर साकार करना काफी मुश्किल काम है। लेकिन, अभिषेक ने इसे बखूबी अंजाम दिया है।

फिल्म में एक्टर्स का अभिनय

'फितूर' की कहानी में ढेरों उतार-चढ़ाव है। फिल्म की पूरी कहानी बेगम हजरत यानि की तब्बू के इर्द गिर्द घुमती है और इस भूमिका के साथ उन्होंने पूरा न्याय किया है। आदित्य और कटरीना भी अपनी भूमिका में फिट नजऱ आते हैं। दोनों के बीच एक इंटिमेट सीन भी है जिसे दोनों ने बखूबी अंजाम दिया है। अदिती ने तब्बू के अतीत का किरदार बेहतर तरीके से निभाया है। राहुल भट्ट भी कटरीना ने पाकिस्तानी मंगेतर की भूमिका में फिट बैठते हैं।

फिल्म का म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने किया है। 'ये फितूर मेरा', 'पशमीना' और 'हमिनास्तु' गाने सुनाने और देखने में काफी अच्छे लगते हैं। 'ये फितूर मेरा' तो पहले ही हिट हो चूका है। कूल मिलकर फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर दोनों अच्छे हैं। बता दें कि अमित इससे पहले 'क्वीन', 'शानदार' और 'बॉम्बे वेलवेट' में मयूजिक दे चुके हैं।

वैसे, आपको बता दें कि रणबीर कपूर से ब्रेकअप की ख़बर ने कटरीना और उनकी फिल्म को दर्शको के बीच काफी मशहूर कर दिया है और ऐसा माना जा रहा है कि इसका फायदा फिल्म को होगा।