महिलाओं के इस अंग को घूरते हैं, तो आप रहेंगे ज्यादा दिनों तक जिंदा

नई दिल्ली ( 1 जनवरी ): खूबसूरत महिलाओं को एक बार तो जरूर लोग घूरते हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि महिलाओं के इस अंग घूरने वाला व्यक्ति अधिक दिन तक जीवित रहता है। जी हां महिलाओं के सीने को लगातार घूरने वाले मर्द स्वस्थ व ज्यादा दिनों तक जिंदा रहते हैं। एक अध्ययन में इसका खुलासा किया गया है। यह रिसर्च 18 साल से लेकर 26 साल तक के युवाओं पर लगातार पांच साल तक किया गया और इसमें 500 पुरुषों को शामिल किया गया।

रिसर्च में पाया गया है कि ऐसे पुरुष जो महिलाओं के उभारों को घूरते हैं, उनकी आयु 4 से 6 साल तक बढ़ जाती है। हालांकि इस परिणाम का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं पाया गया है, लेकिन रिसर्चकर्ताओं ने जिन 500 पुरुषों पर अध्ययन किया, उनमें से 100 लोगों को महिलाओं के स्तनों को घूरने के लिए कहा गया।

शोधकर्ताओं ने ऐसे लोगों पर लगातार पांच साल तक किए गए अध्ययन में पाया कि ऐसे लोगों का ब्लड प्रेशर कम, रक्त संचार अच्छा और ब्लड क्लोटिंग की संभावना भी कम पाई गई। वहीं ऐसे युवा जिन्होंने महिलाओं को घूरने से परहेज किया उनमें हाइपरटेंशन और दिल के दौरे का खतरा ज्यादा पाया गया। साथ ही साथ ही कैंसर होने की संभावना भी ज्यादा दिखी। रिसर्च में पाया गया कि इससे उनकी उम्र करीब 5 साल घटती दिखी।

महिलाओं को घूरने की बात चल रही है तो यहां आपको सावधान रहने की भी जरूरत है क्योंकि यदि आपने 14 सेकेंड से ज्यादा किसी महिला को घूरा तो आप मुसीबत में भी पड़ सकते हैं। केरल में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। केरल के सीनियर आईपीएस अधिकार रिषीराज सिंह ने कहा था कि अगर कोई पुरुष किसी महिला को 14 सेकेंड तक घूरता है तो उसे जेल भी जाना पड़ सकता है।

हालांकि, बाद में उन्होंने स्पष्ट किया था कि समय से इसका कोई लेना-देना नहीं, सिर्फ ये है कि अगर किसी पुरुष की ऐसी हरकतों से महिला असहज होती है और पुलिस में शिकायत करती है तो उसके खिलाफ कानून में सख्त सजा है।