गुजरात चुनाव के परिणामों पर ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली (19 दिसंबर): गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत मिली है। गुजरात में बीजेपी जहां छठीबार सरकार बनाने जा रही है। वहीं बीजेपी ने कांग्रेस को भारी अंतर से हरा हिमाचल प्रदेश पर कब्जा कर लिया। इन दोनों जीत से बीजेपी के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी बेहद ही उत्साहित और खुश नजर आए।

बीजेपी की जीत के बाद जहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसे वंशवाद और जातिवाद की हार बताया है वहीं कई सीटों पर कांग्रेस की ओर से पार्टी को मिली टक्कर पर विपक्षियों के चेहरे भी खिले हुए हैं। गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद कई प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं ने इसी आशय से अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

गुजरात चुनाव के परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा 'मैं गुजरात की जनता को इस संतुलित जनादेश के लिए धन्यवाद देती हूं। यह बीजेपी अस्थायी जीत लेकिन नैतिक हार है। गुजरात ने अत्याचार, डर और आम लोगों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ मतदान किया है और 2019 के चुनाव के लिए बिल्ली के गले में घंटी बांध दी है'। 

I congratulate Gujarat voters for their very balanced verdict at this hour. It is a temporary and face-saving win, but it shows a moral defeat for BJP. Gujarat voted against atrocities, anxiety and injustice caused to the common people. Gujarat belled the cat for 2019

— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) December 18, 2017