पीओके में पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ कश्मीरियों का आक्रोश फिर भड़का

नई दिल्ली (5 अगस्त): गुलाम कश्मीर के लोगों ने गिलगिट बाल्टिस्तान में पाकिस्तान सरकार की गतिविधियों के खिलाफ आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है।। कश्मीर के नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान सरकार पिछले 70 सालों से उन्हें मूर्ख बनाती चली आ रही है। 

अब गिलगिट में मिलिट्री कोर्ट बना कर वो यहां के लोगों पर दमन चक्र चलाना चाहती है। इसी संबंध में मीरपुर में एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें पाकिस्तान सरकार के नेशनल एक्शन प्लान पीओके में फ्रीडम  ऑफ एक्सप्रेशन पर बहस हुई। पीओके के नेताओं ने कहा कि गिलगिट बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान सरकार का कोई अधिकार नहीं है। वो अपने स्वार्थों को साधने के लिए गिलगिट का दोहन नहीं कर सकती।

जम्मू कश्मीर प्लेबिसाइट फ्रंट के अध्यक्ष एडवोकेट नासिर अंसारी ने कहा कि पाकिस्तान ने तरक्की के नाम पर सिर्फ एटम बम बनाया है। लेकिन वो अपने यहां के लोगों को एक गिलास साफ पानी आजतक मुहैया नहीं करा पाये। जब वो अपने यहां के लोगों को पानी और खाना मुहैया नहीं करा सकते तो वो हमारे लिये क्या कर सकते है। टेररिज्म के नाम पर कश्मीरी लोगों की हत्या और उन पर हो रहे अत्याचारों पर भी लोगों ने जम कर पाकिस्तान सरकार की आलोचना की।