पहली बार एलियंस के बारे में वैज्ञानिकों ने खोला ये राज़

नई दिल्ली (16 मार्च): इंग्लैण्ड के कुछ वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि एलियंस धरती से महज़ 30 किलोमीटर दूर अंतरिक्ष में घूम रहे हैं। वो लगातार हमारे ऊपर निगाह रख रहे हैं। वो हमारे खगोलीय अनुसंधानों की पड़ताल कर रहे हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ शेफील्ड तथा यूनिवर्सिटी ऑफ बंकिंघम सेंटर फॉर एस्ट्रोबायोलॉजी के वैज्ञानिकों ने कहा है कि उन्होंने धरती से कुछ किलोमीटर ऊपर धुंए का एक ऐसा छल्ला देखा है जो किसी व्यक्ति की सांस से निकलने वाली हवा की तरह होता है। यह छल्ला गुब्बारे की तरह फैला हुआ है जिससे माना जा रहा है कि यह एलियंस द्वारा अंतरिक्ष में छोड़ा गया है। यह छल्ला लगातार फैलता जा रहा है। इन वैज्ञानिकों का मानना है कि हवा का यह छल्ला हमारी धरती पर मिलने वाली हवा की तरह ही है, जिसे एलियंस द्वारा छोड़ा गया है।

ऐसा अंदाजा लगाया गया है कि एलियंस अंतरिक्ष में है और हारे आस-पास ही घूम रहे हैं। दूसरे ग्रहों पर रहने वाले एलियंस के अस्तित्व बारे में हुए इस खुलासे में एक और चौंकानी वाली बात ये है कि वो हमसे ज्यादा दूर नहीं। अभी हाल ही में रूस और यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसियों ने एक साथ मिलकर एस ऐसा मिशन मंगल की ओर रवाना करेगा जो वहां पर दूसरे ग्रहों पर रहने वाले प्राणियों की खोज करेगा।