इस मामले में नबंर वन हैं भारतीय

नई दिल्ली ( 13 दिसंबर): स्मार्टफोन्स की बिक्री लगातार बढ़ रही है। भारत में जियो जैसे नेटवर्क के आने के बाद से 4G नेटवर्क भी भारत के कोने तक पहुंच गया है। अब एक रिपोर्ट में सामने आया है कि भारत में सबसे अधिक लोग आॅनलाइन वीडियो देखते हैं। 

रिसर्च फर्म ने वीडियो से जुड़े रिसर्च किए, जिसके मुताबिक, एशिया प्रशांत क्षेत्र (एपीएसी) में भारत में सबसे ज्यादा ओटीटी (ओवर-द-टॉप) वीडियो कंटेट की खपत होती है और उसके बाद थाईलैंड और फिलिपींस का नंबर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंटेट डिलीवरी नेटवर्क सेवा प्रदाता अकमाई टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अकमाई टेक्नॉलजीज द्वारा रिसर्च फर्म केडेंस इंटरनेशनलल के माध्यम से किए गए सर्वेक्षण में यह बताया गया है कि, भारत में, दर्शक सप्ताह में 12.3 घंटे वीडियो कंटेट देखते हैं, जबकि जापान में सबसे कम 6.2 घंटे वीडियो सामग्री प्रति सप्ताह ऑनलाइन देखी जाती है।

स्मार्टफोन पर ऑनलाइन वीडियो देखने में भारतीय (44 फीसदी) और थाई (45 फीसदी) लोगों में एक जैसा प्रचलन देखा गया, जबाकि जापानी लोगों ने 50 फीसदी वीडियो सामग्री गैर-मोबाइल डिवाइसों पर ओटीटी सेवाओं के माध्यम से देखी।