रिपब्लिकन पार्टी ने आधिकारिक रूप से ट्रंप को अपना उम्मीदवार घोषित किया

नई दिल्ली(20 जुलाई): रिपब्लिकन पार्टी ने इस साल के अंत में होने जा रहे राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार को डोनाल्‍ड ट्रंप को आधिकारिक रूप से अपना उम्‍मीदवार घोषित किया है। अपने 16 प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने और रिपब्लिकन पार्टी के भीतर अपने प्रति उपज रहे असंतोष से निजात पाते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप आखिरकार पार्टी की तरफ से उम्‍मीदवारी हासिल करने में सफल रहे।

उनके बड़े बेटे डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर ने वोटिंग के दौरान रिपब्लिकन पार्टी कन्‍वेंशन में उनके गृह राज्‍य न्‍यूयॉर्क के समर्थन की घोषणा करते हुए ट्रंप की उम्‍मीदवारी सुनिश्चित की। इस मत के साथ ही वह जरूरी 1,237 डेलीगेट का समर्थन पाने में कामयाब होने के साथ ही पार्टी की तरफ से अधिकृत उम्‍मीदवार बने।

अब उनका मुकाबला इस साल आठ नवंबर को होने जा रहे चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन से होगा। ट्रंप जूनियर ने कहा, "यह मेरे लिए सम्‍मान की बात है कि डेलीगेट मतों की गिनती में डोनाल्‍ड ट्रंप को शीर्ष पहुंचने की घोषणा करूं। बधाई हो डैड, हम सब आपसे प्रेम करते हैं।"  

ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी हिलेरी ने इसके तत्‍काल बाद ट्वीट किया, "डोनाल्‍ड ट्रंप को अभी-अभी रिपब्लिकन उम्‍मीदवारी हासिल हुई है। अब हम सबको मिलकर यह निश्चित करना होगा कि वह ओवल ऑफिस में कभी एक कदम भी नहीं रख पाएं।"