ट्रम्प की टीम बिखर रही है, वॉशिंगटन मुश्किल में है:रिपब्लिकन सीनेटर

नई दिल्ली(18 फरवरी): रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैक्केन ने कहा है कि डॉनाल्ड ट्रम्प की टीम बिखर रही है। उनकी टीम में एक तरह से उधेड़बुन की स्थिति है।

- मैक्केन ने ये भी कहा कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में जो भी चल रहा है, उसे कतई अच्छा नहीं कहा जा सकता। वॉशिंगटन इन दिनों मुश्किल भरे दौर से गुजर रहा है।

- जॉन मैक्केन को ट्रम्प का धुर विरोधी माना जाता है। कैम्पेन के वक्त से ही मैक्केन, ट्रम्प को आड़े हाथों ले रहे थे।

- मैक्केन के मुताबिक, "मुझे लगता है कि माइकल फ्लिन (पूर्व एनएसए) मुद्दे को लेकर ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में परेशानी में रहा।"

- "प्रेसिडेंट एक वक्त एक बयान जारी करते हैं और दूसरे मौके पर खुद ही उसे गलत करार दे देते हैं। इससे ये सीखा जा सकता है कि कोई प्रेसिडेंट कैसे अपनी ही बात को गलत साबित कर देता है।"

- ये बात भी सामने आ रही है कि यूरोपीय सरकारों ट्रम्प की फॉरेन पॉलिसी को लेकर कोई रवैया समझ में नहीं आ रहा। फिर चाहे नाटो का मुद्दा हो, रूस-ईरान या फिर इजरायल का।

- "अमेरिका इस वक्त ग्लोबल लीडरशिप की भूमिका में नहीं है। इमिग्रेंट्स को लेकर यूएस में पॉलिसी बदली जा रही हैं। सच को झूठ से अलग करने को लेकर कोई इच्छा नहीं दिखा रहा। इसे अच्छा नहीं कहा जा सकता।"

- मैक्केन ने यूरोपीय फोरम से कहा कि अमेरिका के आगे हथियार न डालें।

- मैक्केन ने कहा, "दोस्तों, कोई गलतियां न करें। ये खतरनाक वक्त है। आपको अभी अमेरिका को किसी गिनती में नहीं गिनना चाहिए।"