'देसी रिहाना' ने बताई मॉडलिंग की 'काली' दुनिया की सच्चाई

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जुलाई): छत्तीसगढ़, बगीचा की रहने वाली 23 वर्षीय रेनी कुजुर पेशे से मॉडल हैं। रेनी का रंग सांवला है। रेनी हुबहु पॉपुलर सिंगर रिहाना की तरह दिखती हैं। उनके लुक्स और और फीचर्स बिल्कुल पॉप स्टार रिहाना जैसे हैं। सोशल मीडिया पर लोग रेनी और रिहाना की तस्वीरों को मिलाकर देख रहे हैं। पॉप स्टार रिहाना जैसी दिखने की वजह से रेनी सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं।

एक चैनल के साथ बातचीत में रेनी ने अपने काम और निजी जिंदगी से जुड़ी कई चौंकाने वाली बातें साझा कीं। बातचीत में अपने स्ट्रगल की कहानी बताते हुए रेनी ने कहा कि उनसे मिले बिना ही ज्यादातर लोग उन्हें रिजेक्ट कर दिया करते थे। उन्होंने बताया कि सीवी में उनकी उम्र पढ़ कर ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता था और लोग उनसे मिलते तक नहीं थे।

रेनी ने बताया कि यह सच है कि मॉडलिंग इंडस्ट्री में खुद को एक्सपोज करना होता है लेकिन कई बार बाहर के लोग यह सोचते हैं कि उसे आसान शिकार बनाया जा सकता है। 

अपनी जिंदगी का एक किस्सा बताते हुए रेनी ने कहा, "मैं एक फोटोग्राफर से मिली थी उसने मुझसे पूछा कि आप कहां से हो? जब मैंने कहा कि छत्तीसगढ़ तो उसने मुझसे कहा कि अपना स्टैंडर्ड बनाओ, और खुद को दिल्ली का बताया करो। 

इतना ही नहीं रेनी ने बताया कि उस फोटोग्राफर ने उनका हाथ पकड़ लिया और खींचना शुरू कर दिया। इसके बाद वह किसी तरह खुद को वहां से छुड़ा कर भाग गईं।

अपने सांवले स्किनटोन की वजह से रेनी को कई बार निराश होना पड़ा है. लेकिन रिहाना जैसी लुक्स ने रेनी के जीवन को काफी आसान बना दिया है। बता दें, रेनी कुजुर ने 3 साल की उम्र में अपने स्कूल के फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।