रेनो क्विड का पावरफुल अवतार लाॅन्च, कीमत 3.83 लाख रूपए

रेनो इंडिया ने क्विड हैचबैक का पावरफुल अवतार लाॅन्च कर दिया है। 1.0 लीटर वाली क्विड को दो वेरिएंट आरएक्सटी और आरएक्सटी (ओ) में उतारा गया है। दोनों की कीमत क्रमशः 3,82,776 रूपए और 3,95,776 रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। पावरफुल क्विड मौजूदा क्विड से 22,000 रूपए महंगी है।

कार के डिजायन, फीचर्स और इंजन से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है...

डिजायन

1.0 लीटर वर्जन को क्विड 1.0 नाम दिया गया है। पावरफुल क्विड के एक्सटीरियर में ऐसा कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है जो इसे मौजूदा क्विड से अलग दर्शाता हो। इसमें पहले की तरह एसयूवी डिजायन से प्रेरित बड़ी ग्रिल, चौड़े व्हील आर्च और मैट-ब्लैक क्लेडिंग दी गई है। बदलाव के तौर पर इसमें रियर व्यू मिरर पर मैट सिल्वर फिनिशिंग और साइड में रंग-बिरंगे डिजायन का स्टीकर लगा है। इसके अलावा कार की कद-काठी, टायर सभी मौजूदा क्विड जैसे ही हैं।

केबिन

पावरफुल क्विड का केबिन भी मौजूदा क्विड जैसा ही है। इसके इंटीरियर को ग्रे कलर में रखा गया है, इसे आकर्षक बनाने के लिए पियानो ब्लैक और क्रोम फिनिश दी गई है। पावरफुल क्विड टाॅप वेरिएंट आरएक्सटी और आरएक्सटी (ओ) में मिलेगी। इसमें कई फीचर्स मिलेंगे, जिनमें एसी, आगे वाली दो पावर विंडो, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल स्पीडोमीटर शामिल है। छोटा-मोटा सामान रखने के लिए केबिन में कई स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। इसका बूट स्पेस पहले की तरह 300 लीटर का है।

इंजन

सबसे अहम बदलाव यहां हुआ है। मौजूदा क्विड में 799 सीसी का इंजन दिया गया है, जबकि पावरफुल क्विड में 1.0 लीटर का इंजन लगा है। जो 69 पीएस की पावर और 91 एनएम का टाॅर्क देता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स से जुड़ा है। कंपनी का कहना है कि हम क्विड के आॅटोमेटेड मैनुअल गियरबाॅक्स वेरिएंट पर काम कर रहे हैं, इसे भी जल्द ही उतारा जाएगा। 1.0 लीटर क्विड का एआरएआई सर्टिफाइड माइलेज 23.01 किलोमीटर प्रति लीटर है।

भारतीय आॅटो सेक्टर में रेनो क्विड को शुरूआत से ही अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। बिक्री के मामले में इसे टाॅप-10 कारों की लिस्ट में 6वां स्थान मिला है। हमें उम्मीद है कि क्विड का पावरफुल वर्जन इसकी बिक्री और लोकप्रियता को और आगे ले जाने वाला साबित होगा।

कारदेखो

रेनो क्विड का पावरफुल अवतार लाॅन्च, कीमत 3.83 लाख रूपए