मार्च आखिर तक लॉन्च हो सकती है फेसलिफ्ट डस्टर

लंबे वक्त से चर्चा में बनी हुई फेसलिफ्ट रेनो डस्टर मार्च के अंत तक लॉन्च की जा सकती है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो-2016 के दौरान फेसलिफ्ट डस्टर से पर्दा हटाया था। 

रेनो के एक अधिकारी ने इंडियनऑटोब्लॉग से चर्चा के दौरान जानकारी दी कि मार्च के दूसरे हफ्ते में ऑटोमैटिक (एएमटी) डस्टर के मीडिया सेशन आयोजित किए जाएंगे। इसी दौरान नई डस्टर की कीमतों का खुलासा भी किया जाएगा। इस जानकारी को देखते हुए कहा जा सकता है कि मार्च के अंत तक रेनो नई डस्टर को बाजार में उतार देगी। 

नई डस्टर की इंजन रेंज वैसी ही रहेगी जैसी मौजूदा डस्टर में दी जा रही है। इसमें 1.5लीटर का फोर सिलेंडर के9के डीज़ल इंजन शामिल है। कार के अंदर और बाहर के डिजायन अपडेट के अलावा इसमें जो सबसे बड़ा मैकेनिकल अपडेट देखने को मिलेगा वो होगा सिक्स स्पीड ईज़ी-आर ऑटोमैटेड मैनुअल गियरबॉक्स का आना। एएमटी का विकल्प 110पीएस पावर देने वाले मॉडल में मुहैया कराया जाएगा। ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के अलावा मौजूदा मॉडल की तरह सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी मौजूद रहेगा। 

एक्सटीरियर की बात करें तो नई डस्टर में सिंगल स्लेट ग्रिल दी गई है। हैडलैंप यूनिट और टेललैंप क्लस्टर में भी बदलाव किए गए हैं। केबिन में सात इंच का मीडियानैव इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा नई डस्टर में क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी देखने को मिलेगा।

कार देखो : मार्च आखिर तक लॉन्च हो सकती है फेसलिफ्ट डस्टर