पटना में धर्मपरिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए वीएचपी ने किया हंगामा



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 अक्टूबर):
बिहार की राजधानी पटना में एक कार्यक्रम में धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप लगाते हुए वीएचपी कार्यकर्ताओं हंगामा किया। हालांकि प्रशासन ने आरोपों को सिरे से नकारते हुए प्रदर्शनकारियों को मौके से हटा दिया।

दरअसल गर्दनीबाग इलाके में ऑल इंडिया क्रिश्चियन काउंसिल की तरफ से प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। इसमें समस्तीपुर, खगड़िया और सीतामढ़ी समेत कई जिलों से करीब दो सौ लोगों को लाया गया था। इसको लेकर वीएचपी कार्यकर्ताओं के मन में जब कुछ संदेह हुआ तो वो उस जगह चुपके से जा पहुंचे, जहां कार्यक्रम चल रहा था। अंदर वीडियो बनाने के बाद बाहर निकलकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे।

कार्यक्रम के आयोजकों की तरफ से हंगामे की जानकारी कमिश्नर रॉबर्ट एल चोंग थू को दी गई और फिर मौके पर कमान संभालते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने हंगामा करनेवालों के प्रति सख्त रुख अपना लिया। प्रदर्शनकारियों की मानें तो उनके पास इस बात का वीडियो बतौर सबूत मौजूद है कि कार्यक्रम में सत्संग के नाम पर धर्म परिवर्तन कारया जा रहा था। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन पर आयोजकों की मदद करने का आरोप भी लगाया है।

हालांकि प्रशासन ने धर्म परिवर्तन के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए प्रदर्शनकारियों को मौके से हटा दिया। बहरहाल हंगामा करने वाले लोग जिस वीडियो की बात कर रहे थे, उसमें भी ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है। लेकिन वीएचपी कार्यकर्ताओं का दावा है कि कार्यक्रम का आयोजन ही धर्म परिवर्तन के लिए किया गया।