रिलायंस जियो ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड, शियोमी और आईफोन को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली ( 1 सितंबर ): रिलायंस के 4G जियो फोन की रिकॉर्ड बुकिंग हुई है। फोन की बुकिंग को लेकर कंपनी ने कहा कि पहले ही दिन 60 लाख से ज्यादा कस्टमर्स ने इस फीचर फोन के लिए बुकिंग की है। वहीं, 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने जियो फोन को बुकिंग के लिए रुचि दिखाई है। जियो फोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त और प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हुई थी। 1500 रुपये की यह जमानती राशि तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस कर दी जाएगी। बिना देरी के कस्टमर्स के हाथों में जल्द ही जियो फोन पहुंचाया जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जियो फोन की आपूर्ति 21 सितंबर, नवरात्रों से शुरू किए जाने की योजना है। उन्होंने कहा, ‘पहले ही तीन दिन में 60 लाख फोन की बुकिंग के बाद प्रीबुकिंग रोक दी गई। कंपनी का कहना है कि जियो फोन की आपूर्ति नवरात्रों से शुरू होगी। 

कंपनी ने जियो फोन की प्रीबुकिंग 24 अगस्त को शुरू की. प्रीबुकिंग के लिए 500 रुपये जमा करवाने होते हैं जबकि 1000 रुपये फोन मिलने के समय देने होंगे। कंपनी का कहना है कि 1500 रुपये की यह जमानती राशि तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस कर दी जाएगी। इस तरह से फोन की ‘प्रभावी लागत’ शून्य होगी।