रिलायंस के 40 साल पूरे होने पर बोले मुकेश अंबानी, कहा- 'धीरुभाई के आदर्शों पर चलती रहेगी कंपनी'

मुंबई (24 दिसंबर): उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्टरीज ने समूह के 40 साल हो जाने के मौके पर संस्थापक धीरुभाई अंबानी को श्रद्धांजलि दी। मुकेश अंबानी ने कहा कि धीरुभाई ने ही 1000 रुपये से शुरू कंपनी को 6 लाख करोड़ रुपये की कंपनी बनाया है। 

मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी धीरुभाई के आदर्शों, सपनों और सिद्धांतों पर चलती रहेगी। उन्होंने कहा, 'हम रिलायंस द्वारा अर्जित सारी उपलब्धियां धीरुभाई को समर्पित करते हैं। मेरे पिता कालजयी इतिहासपुरुष हैं और वह हर पीढ़ियों के भारतीयों के लिए आदर्श और प्रेरणास्रोत हैं। हम उनके सपनों के प्रति समर्पित रहेंगे।'  उन्होंने कहा, यह धीरुभाई के कारण ही संभव हुआ कि रिलायंस एक कर्मचारी से बढ़कर ढाई लाख से अधिक कर्मचारियों की, एक हजार रुपये से 6 लाख करोड़ रुपये से अधिक की और एकमात्र शहर से 28 हजार शहरों और चार लाख से अधिक गांवों की कंपनी बन सकी है। 

रिलायंस इंडस्टरीज समूह के 40 साल होने के मौके पर लॉर्ड्स के क्रिकेट स्टेडियम से भी बड़ी जगह पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बॉलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे सितारों ने शिरकत की। इस कार्यक्रम का विश्व भर में 1200 जगहों पर लाइव प्रसारण किया गया।