रिलांयस जियो ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इस मामले में ट्राई ने कंपनी को दी क्लीन चिट

नई दिल्ली( 2 फरवरी ): रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि ट्राई ने कंपनी को टैरिफ प्लान मामले में क्लीन चिट दी है। ट्राई ने इस लेकर टेलिकॉम ऑपरेटर्स को एक पत्र लिखा है। इसमें लिखा गया है कि रिलायंस जियो का प्लान नियमों के अनुरुप है। जियो ने जो भी टैरिफ प्लान पेश किया था, उसे आईयूसी गैर-शिकायति के रूप में नहीं माना जा सकता है।

आपको बता दें कि बाजार में मौजूद भारती एयरटेल, वोडाफोन समेत जैसी दूसरी टेलिकॉम कंपनियों ने ट्राई के सामने रिलायंस जियो के फ्री टैरिफ प्लान के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। कंपनियों ने कहा था कि जियो का टैरिफ प्लान नियमों का उल्लंघन करता है। ट्राई के पत्र के बाद जियो ने कहा कि उसके टैरिफ प्लान मौजूदा नियमों का अनुपालन करते हैं। रिलयांस जियो यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग हमेशा के लिए फ्री दे रही है। इसके साथ ही रिलायंस जियो 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड 4जी मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस फ्री दे रही है।

इससे पहले टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान को लेकर चल रहे मामले के बीच अटॉर्नी जनरल जियो के पक्ष में आए थे। उन्होंने कहा था कि जियो के टैरिफ प्लान नियमों का उल्लंघन नहीं करते हैं। ऐसे में टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानि ट्राई उसके टैरिफ प्लान में दखल न दे। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल समेत वोडाफोन और दूसरी टेलिकॉम कंपनियों ने जियो के फ्री ऑफर के खिलाफ विरोध जताया था। कंपनियों का कहना था कि 90 दिन पूरे होने के बाद भी जियो का फ्री ऑफर जारी नहीं रहना चाहिए। इसके लिए टेलिकॉम कंपनियों ने जियो के फ्री कॉलिंग और डाटा ऑफर को लेकर ट्राई से आपत्ति दर्ज कराई थी। वहीं, कंपनियों ने टीडीसैट में ट्राई पर आरोप लगाया गया था। आरोप में कहा गया था कि ट्राई ने नियमों के खिलाफ जाकर जियो को यह ऑफर जारी रखने की छूट दी है।