खुशखबरी: फिर धमाका मचाने को तैयार जियोफोन

नई दिल्ली(12 दिसंबर): रिलायंस का जियोफोन ग्राहकों को मिलने लगा है। लेकिन ये फोन अभी सिर्फ रिटेल स्टोर्स पर ही मिल रहे हैं। हालांकि इस फोन का ऑनलाइन ऑर्डर फिर से कब शुरू होगा इसको लेकर कोई ताजा जानकारी तो नहीं है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अगले दो से तीन दिन में इस फोन के फ्रेश स्टॉक जियो के स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। 

- नए फोन के लिए ग्राहक जियो की वेबसाइट पर इसको रजिस्टर कर सकेंगे और कंपनी एसएमएस के जरिए फोन के प्री बुकिंग स्टेटस को लेकर जानकारी देगी। बता दें जो पहले से ही रजिस्टर कर चुके हैं उनको एसएमएस मिलने लगे हैं। 

-बता दें इससे पहले जुलाई में लगभग एक करोड़ लोगों ने जियो फोन खरीदने में रुचि दिखाई थी। ऐसे सभी लोगों को कंपनी की तरफ़ से एक मैसेज भेजा जा रहा है। बता दें कि अगस्त में पहले चरण में जियो फोन के लिए लगभग 60 लाख प्री-बुकिंग की गई थी। रिलायंस जियो की प्रभावी कीमत शून्य है और कंपनी 1,500 रुपये की राशि को भी 36 महीने फोन लौटाने पर वापस कर देगी।

Jio Phone के स्पेसिफिकेशन

एक सिम वाले जियोफोन में 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए (240x320 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। साथ में मौज़ूद है 512 एमबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है और आप 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। और फ्रंट पैनल पर वीजीए कैमरा है। JioPhone की बैटरी 2000 एमएएच की है। इसके बारे में 12 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट शामिल हैं।