जियो यूज़र्स के लिए खुशखबरी, फिर सामने आई ये बड़ी खबर...

नई दिल्ली (5 जून): अगर आप रिलायंस जियो के यूज़र्स हैं तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है, क्योंकि ट्राई के अनुसार जियो यूज़र्स को सबसे फ़ास्ट 4जी डाउनलोड स्पीड मिल रही है। अप्रैल माह में जियो ने एक बार फिर इस चार्ट में टॉप किया है।

पिछले कुछ समय से यूज़र्स जियो की स्पीड के स्लो होने की शिकायत कर रहे थे। लेकिन अब लगता है जियो एक बार फिर ट्रैक पर वापस आ गया है। कंपनी ने अपने यूज़र्स की समस्याओं को तुरंत हल करते हुए डाउनलोड स्पीड में तेजी की है।

ट्राई रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो ने अप्रैल माह में अपने यूज़र्स को 19.12 एमबी प्रति सेकंड के हिसाब से डाउनलोड स्पीड दी है। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने सभी डाटा कलेक्ट कर, उसे कंप्यूट कर डाउनलोड स्पीड चार्ट पेश किया है।

रियलटाइम बेसिस पर मायस्पीड एप्लीकेशन का प्रयोग करते हुए यह स्पीड कैलकुलेट की गई है। एक यूज़र 16 एमबीपीएस स्पीड पर 15 मिनट में एक पूरी फिल्म डाउनलोड कर सकता है। यानी कि जियो की स्पीड इससे भी अधिक है।

रिलायंस जियो ने अपने पिछले महीने की परफॉरमेंस में सुधार करते हुए 19.12एमबीपीएस स्पीड पेश की है। जबकि इससे पहले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 18.48 एमबीपीएस थी।

अप्रैल में जहां जियो ने इस चार्ट में 19.12एमबीपीएस स्पीड के साथ पहला नंबर हासिल किया वहीं, आईडिया सेलुलर 13.70 एमबीपीएस और वोडाफोन 13.38 एमबीपीएस स्पीड पर रहा।