93 रुपए में यह कंपनी देगी 10GB 4जी इंटरनेट डाटा

नई दिल्ली (24 जून): सस्ते रेट में 4जी इंटरनेट की चाहत रखने वाले लोगों के लिए रिलायंस जियो नया ऑफर लेकर आया है। अपनी नई स्कीम में रिलायंस जियो महज 93 रुपए में 10 जीबी 4जी इंटरनेट डाटा देने का ऐलान किया है। यह सर्विस जल्द ही शुरू होगा। हालांकि यह सुविधा सीडीएमए उपभोक्ताओं को ही मिल सकेगी।

कंपनी को इस सर्विस के लिए 22 में से 12 सर्किल में दूरसंचार विभाग से लीगल इंटरसेप्ट ऐंड मॉनिटरिंग (एलआईएम) मंजूरी मिल गई है। इन 12 सर्किलों में आंध्र प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कोलकाता, महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम), मुंबई, ओडिशा, मध्य प्रदेश और बिहार शामिल हैं। वहीं जुलाई तक कंपनी तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, राजस्‍थान समेत छह और सर्किल में अपनी सर्विस को बढ़ावा देगी। 

आरकॉम के डाटा सर्विस की दरें 93 से 97 रुपये के बीच होगी। अन्य कंपनियों की तुलना में रिलायंस का डाटा 94 प्रतिशत तक सस्‍ता होगा। सरकार को पहले लिखे गए एक अन्य पत्र में कंपनी ने कहा था कि मई 2016 से वह अपने सीडीएमए ग्राहकों को 4जी एलटीई नेटवर्क पर स्थानांतरित करना शुरू करेगी। कंपनी ने पहले ही 6,600 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान कर 20 सर्किलों में अपने 850 मेगाहट्र्ज बैंड स्पेक्ट्रम का उदारीकरण कर लिया है।