अब ये 4 कंपनियां मिलकर देंगी जियो को टक्कर!

नई दिल्ली (20 फरवरी): जब से रिलायंस जियो अपनी 4जी सेवा लेकर बाजार में आई है, तभी से दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के होश उड़े हुए हैं। अब खबर आ रही है कि Idea और Vodafone के मर्जर के बाद रिलायंस कम्युनिकेशंस और टाटा ग्रुप के बीच एक संभावित विलय को लेकर भी बातचीत शुरू हो गई है।

माना जा रहा है कि टाटा टेलिसर्विसेज, आरकॉम-एयरसेल और एमटीएस का हिस्सा बन सकती है। अगर यह मर्जर होता है तो इसके बाद बनने वाली टेलिकॉम कंपनी देश की तीसरी बड़ी ताकत होगी।

रिलायंस जियो की टक्कर में एकजुट हो रही है कंपनियां

- रिलायंस जियो के मार्केट में आने के बाद टेलिकॉम इंडस्ट्री में कंपनियां एकजुट हो जियो को टक्कर देने की कोशिश में हैं। टाटा टेलीसर्विसेज और आरकॉम के बीच संभावित डील भी उसी का हिस्सा है।

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस एडीए ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने टाटा संस के नवनियुक्त चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से इस मुद्दे पर बातचीत के लिए संपर्क किया है।

- एक सूत्र ने बताया, अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। टाटा टेली पर 30,000 करोड़ का कर्ज इस सौदे की राह में एक बड़ी बाधा है। उन्होंने बताया कि इस डील के लिए एनटीटी डोकोमो के टाटा टेली से निकलने के कानूनी विवाद को भी सुलझाना जरूरी है।

- टाटा टेली, टाटा संस और आरकॉम ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।