रिलायंस जियो की बड़ी उपलब्धि, ग्राहकों की संख्या हुई 16 करोड़

नई दिल्ली ( 25 दिसंबर ): मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 16 करोड़ हो गई है। अपनी अक्रामक वॉइस और डाटा ऑफर की दम पर जियो ने एक साल की अवधि में यह उपलब्धि हासिल की है। अपने लॉन्च के 1 साल के अंदर ही रिलायंस जियो टेलिकॉम इंडस्ट्री के कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर चुका है। 

जियो की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'डिजिटल स्पेस में एक साल के भीतर ही जियो का नाम घर-घर में लिया जा रहा है। हम 15 करोड़ संतुष्ट यूजर्स को अपनी सर्विस दे रहे हैं।' 

'कल आज और कल' नाम से हुए सेलिब्रेशन प्रोग्राम को मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा ने होस्ट किया। मुकेश अंबानी ने रिलांयंस के संस्थापक और अपने पिता धीरूभाई अंबानी को याद करते हुए कार्यक्रम को संबोधित किया। आकाश और ईशा द्वारा कार्यक्रम होस्ट करने से अब यह माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी रिलायंस के बड़े साम्राज्य को अगली पीढ़ी को सौंपने के लिए की तैयारी कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में लॉन्च के बाद से ही जियो अपने लुभावने ऑफर्स से लगातार यूजर्स को रिझाने में कामयाब रहा है। जियो की सर्विस और धमाकेदार ऑफर्स की वजह से प्रतिद्वंदी टेलिकॉम कंपनियां काफी दबाव का सामना कर रहीं हैं। इंडस्ट्री में टेलिकॉम वॉर जारी रखते हुए जियो ने हाल ही में अपना हैपी न्यू इयर प्लान पेश किया है।