रिलायंस Jio की ओपन सेल शुरू, ऐसे पाएं सिम

नई दिल्‍ली (24 अगस्त): रिलायंस ने अपनी 4G सर्विस जियो के लिए अनलिमिटेड प्रिव्‍यू ऑफर के सिम की ओपन सेल शुरू की है। इसका मतलब आप किसी भी 4जी मोबाइल पर रिलायंस जियो की सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

अभी तक आपको रिलायंस के हैंडसेट लाइफ और सैमसंग के अलावा एलजी के फोन खरीदने पर ही जियो का 4जी सिम मिल रहा था। अब यह सर्विस सभी हैंडसेट उपलब्‍ध होगी। अब 4जी स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला कोई भी ग्राहक चुनिंदा रिलायंस डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी स्टोर में जाकर रिलायंस जियो सिम खरीद सकता है।

ज्ञात हो कि यह सिम जियो प्रिव्यू ऑफर के साथ आएगा। इसके तहत ग्राहकों को तीन महीने के लिए अनलिमिटेड डेटा, कॉलिंग और एसएमएएस मिलेगा। इसके साथ रिलायंस जियो सर्विस जियोऑनडिमांड मिलेगा। आपको एक बार फिर बता दें कि रिलायंस जियो 4जी सिम के साथ यूजर्स को 3 महीने के लिए अमलिमिटेड डाटा, वॉयस कॉलिंग और एसएमएस दिए जा रहे हैं। यूजर्स सिम एक्टिवेट होने से 90 दिनों तक इस सर्विस का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं।

हालांकि ग्राहकों को यह सिम सिर्फ चुनिंदा रिलायंस डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी आउटलेट पर ही मिलेगा। अभी तक एलजी और सैमसंग के ग्राहकों को इसके लिए मायजियो ऐप के जरिए एक कोड जेनरेट करना पड़ता है, जबकि आम 4जी फोन इस्तेमाल करने वाले यूज़र सीधे स्टोर में जाकर रिलायंस जियो सिम कार्ड खरीद सकते हैं। इसके लिए क्यूआर कोड या किसी अन्य किस्म के कोड की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी। ग्राहकों को रिलायंस जियो सिम कार्ड खरीदने के लिए ज़रूरी कागजात देने पड़ेंगे।