रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, पेश किए ये नए प्लान्स

नई दिल्ली (11 जुलाई): जियो का धन धना धन ऑफर खत्म होने के बहुत नजदीक है। इसी बीच कंपनी ने ग्राहकों के लिए फिर एक नया प्लान पेश किया है। ये प्लान प्री-पेड और पोस्टपेड प्लान दोनों के लिए ही है। कंपनी का नया प्लान जियो धन धना धन नाम से ही पेश किया गया है।


इस बार रिचार्ज पैक बदल कर पेश किए गए हैं। हालांकि जियो के इन ऑफर्स का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को प्राइम मेंबर होना जरूरी है। कंपनी ने इस बार 309 रुपए से लेकर 999 रुपए तक के पोस्टपेड और प्री-पेड प्लान को अपडेट किया है।


जियो ने अपने वेबसाइट पर जो जानकारी साझा की है उसके मुताबिक 399 रुपये के प्लान में अब ग्राहकों के 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 84GB डेटा दिया जाएगा। यानी ग्राहक हर दिन 1GB डेटा उपयोग कर पाएंगे। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग, रोमिंग फ्री और SMS फ्री मैसेज की सुविधा ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी। ये प्लान 309 रुपये वाले प्लान के हिसाब से 90 रुपये तक महंगा है। क्योंकि 309 रुपये प्लान की वैलिडिटी प्राइम मेंबर्स के लिए 84 दिनों की ही थी।


हालांकि कंपनी ने 309 रुपये वाले प्लान को बंद नहीं किया है, इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी को बढ़ाकर 56 दिनों की कर दी गई है। इसमें भी ग्राहकों को 1GB डेटा, फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा भी कंपनी ने लगभग सभी प्लान को अपडेट किया है।


रिलायंस जियो के पोस्टपेड प्लान्स की बात करें तो ये प्लान्स 309, 349, 399, 509 और 999 रुपये के अलग-अलग प्लान्स में मौजूद है जिसकी वैलिडिटी तीन महीनों तक की है। इस प्लान्स में अगल-अलग फायदे ग्राहकों को मिलेंगे। 349 रुपये और 399 रुपये के दो प्लान पेश किए गए हैं जिनकी वैलिडिटी दो और तीन महीने की है।