ऐसे खोले Jio पेमेंट बैंक का अकाउंट, घर बैठे मिलेंगे ये फायदे

नई दिल्ली (4 अप्रैल): रिलायंस Jio ने बड़ा घमाका किया है। रिलायंस ने Jio पेमेंट बैंक की शुरुआत की है। इस सिलसिले में RBI ने प्रेस रीलीज जारी कर कहा कि Jio पेमेंट बैंक का 3 अप्रैल, 2018 से ऑपरेशन शुरू हो गया है। आपको बता दें कि RBI ने 19 अगस्त, 2015 को Jio समेत 11 कंपनियों को पेमेंट बैंक का लाइसेंस दिया था। RBI ने कहा कि जियो पेमेंट बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का ज्वाइंट वेंचर है। इसमें आरआईएल की 70 फीसदी हिस्सेदारी है।

ऐसे खोले अकाउंट... - Jio पेमेंट बैंक का ऐप इंस्टाल करें और अपने Jio नंबर के साथ साइनइन करें - अपना आधार नंबर दर्ज करें और अपने आधार कार्ड को लिंक करें - अगर डेबिट/एटीएम कार्ड की जरूरत हो तो एड्रेस अपडेट करें - पेमेंट बैंक अकाउंट के लिए कस्टमर एग्जीक्यूटिव पहचान के फिजिकल वेरफिकेशन और अंगूठे के निशान यानी ईकेवाईसी के लिए आपके घर पर आएंगे - आप जियो पेमेंट बैंक के ऑथराइज सेंटर पर जाकर भी वेरिफिकेशन करा सकते हैं.

मिलेंगे ये फायदें... - पेमेंट बैंक में कोई भी सेविंग अकाउंट खुलवा सकता हैं -  इस अकाउंट में एक लाख रुपए तक जमा करने की सुविधा हैं  - पेमेंट बैंक डेबिट कार्ड भी जारी कर सकते हैं - पेमेंट बैंक के पास कस्टमर को सामान्य फाइनांशियल प्रोडक्ट्स जैसे म्युचुअल फंड और इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स देने का भी ऑप्शन होगा