कॉलेज में पढने वाले छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, जियो देगा फ्री वाई-फाई



नई दिल्ली(20 मई): रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए फ्री में कई ऑफर देता है। कंपनी के इस शानदार ऑफर के कारण कई नामी टेलीकॉम कंपनियों को झटका लगा है। इस कड़ी में रिलायंस जियो एक और ऑफर ला रही है, जिससे कंपनियों को झटका लगना तय है। ये ऑफर है छात्रों को फ्री वाई-फाई सुविधा देने का।


- रिलायंस जियो ने पंजाब सरकार के साथ एक एक MoU साइन किया है। इसके तहत वहां के सभी सरकारी आईटीआई, पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज में फ्री वाईफाई दिया जाएगा।


- टेक्निकल एजुकेशन मंत्री चरनजीत सिंह ने कहा है कि सभी कॉलेज के प्रिंसिपल वाईफाई लगाने के लिए स्पेस , सिक्योरिटी और दूसरे नेटवर्क से जुड़े सामान मुहैय्य कराने का आदेश दिया गया है।


- उन्होंने कहा कि इस करार के बाद सरकारी शिक्षा संस्थानों के विद्यार्थियों को मुफ्त इंटरनेट मिलेगा। वे इसका इस्तेमाल पढ़ाई में कर सकेंगे। इससे नकदरहित भुगतान और डिजिटलाइज़ेशन को भी बढ़ावा मिलेगा।


- उन्होंने कहा कि सरकारी आईटीआई, पॉलीटेकनीक और इंजीनियरिंग कॉलेज के कैंपस में मुफ्त वाई-फाई सेवा के लिए पंजाब सरकार और प्राइवेट कंपनी रिलायंस जियो में करार हुआ है।


- उन्होंने जानकारी दी है कि रिलायंस जियो इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कराने के अलावा मुफ्त वाई-फाई सेवा देगी। जानकारी दी गई है कि इन सबके अलावा रिलायंस जियो ज़रूरी सामाग्रियों और बिजली का खर्चा भी उठाएगी।


- उन्होंने कहा, "सभी कॉलेज के प्रिंसिपल को वाई-फाई व अन्य ज़रूरी नेटवर्क सामाग्री के लिए उचित जगह और सुरक्षा देने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।"


- मंत्री ने जानकारी दी है कि केंद्र सरकार के निर्देशों के तहत सभी आपत्तिजनक वेबसाइट ब्लॉक होंगे।