अब रिलायंस JIO करने वाला है एक और नया धमाका

नई दिल्ली (30 मई): टेलिकॉम सेक्टर में एंट्री के बाद रिलायंस JIO एक के बाद एक धमाका कर रहा है। रिलायंस जियो ने पिछले साल सितंबर में टेलिकॉम सेवा शुरू कर के सभी टेलिकॉम कंपनियों के बीच में एक प्राइस वॉर शुरू कर दिया था। इसका नतीजा ये हुआ कि टेलिकॉम कंपनियों के टैरिफ काफी कम हो गए। अब आने वाले दिनों में रिलायंस JIO की तरफ से एक और धमाका होने वाला है, जिससे ब्रॉडबैंड सेवा देने वाली कंपनियों के बीच भी प्राइस वॉर शुरू होना तय है।


रिलायंस JIO की जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को लेकर काफी दिनों से चर्चा है, कस्टमर्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच खबर है कि दिवाली के आस-पास कंपनी JIO फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च करेगी। जानकारी के मुताबिक टेलीकॉम की तरह ही इस JIO ब्राडबैंड बाजार में भी नई जंग छेड़ने वाला है। कंपनी 500 रुपये में 100जीबी डेटा प्लान ऑफर करेगी।


इससे पहले खबर थी कि जून महीने में जियोफाइबर सेवा शुरु होगी। मई में रिलायंस जियो ने ट्विटर के माध्यम से इस बात की पुष्टि की थी कि कंपनी ने कुछ शहरों में जियोफाइबर होम ब्रॉडबैंड का प्रीव्यू ऑफर शुरु कर दिया है। JIO केयर के मुताबिक JioFiber के प्रीव्यू ऑफर मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सुरत और बढ़ोदरा में शुरु किया जा चुके हैं।