आप नहीं जानते होंगे रिलायंस जियो के बारे में यह 5 बड़ी बातें...

नई दिल्ली (3 दिसंबर): हाल ही में रिलायंस जियो ने अपने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत लोगों को 31 मार्च 2017 तक फ्री में सुविधा देने का ऐलान किया है। लेकिन इसमें जियो ने कुछ ऐसे ऐलान भी किए हैं, जिनके बारे में शायद ही बहुत कम लोगों को पता होगा।

इसकी सीमा को घटाकर प्रतिदिन 1 जीबी कर दिया गया है। इस ऑफर का नाम हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर है।

रिलायंस जियो के बारे में 5 प्रमुख और रोचक तथ्‍यों पर... 1: रिलायंस जियो अब तक का दुनिया में सबसे बड़ा स्‍टार्टअप है जिसे 150,000 करोड़ रूपए का निवेश किया गया है।

2: कुछ ही दिनों पहले आई रिर्पोट में इस बात का खुलासा हुआ है कि रिलायंस जियो की सर्विस का लाभ 83 दिनों में 50 मिलियन यूजर्स ने उठाया है। ये आंकडे इतने ज्‍यादा है कि टेलीकॉम हिस्‍ट्री में इतिहास बन चुके हैं। नेटवर्क में हर मिनट 1000 सब्‍सक्राइबर जुड़ते हैं।

3: एयरटेल को इतने यूजर्स बनाने में 12 और वोडाफोन को 13 साल का समय लगा जितना रिलायंस ने 83 दिनों में ही कर दिखाया। इसके 50 मिलियन यूजर्स की वजह से ये भारत का कम समय में बनने वाला नम्‍बर वन नेटवर्क बन चुका है।

4: जियो के आने के बाद 4जी यूजर्स में तेजी से बढ़ोत्‍तरी हुई। इस नेटवर्क में भारत के सबसे ज्‍यादा यूजर हैं जो 4जी का इस्‍तेमाल कर रहे हैं।एयरटेल के 10 मिलियन 4जी सब्‍सक्राइबर हैं, वहीं आईडिया के 3 मिलियन हैं। आपको बता दें कि जियो का लक्ष्‍य, 100 मिलियन सब्‍सक्राइबर है जो उन्‍हें 31 मार्च 2017 तक पूरा करना है।

5: रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्‍या इतनी ज्‍यादा है कि सबसे ज्‍यादा लोग इसी नेटवर्क पर हरते हैं। और उनके हर मिनट 1000 यूजर्स भी बढ़ जाते हैं। इस नेटवर्क ने फेसबुक, वहाट्सएप और अन्‍य प्रसिद्ध कम्‍पनियों को भी पछाड़ दिया है।