अगर नहीं मिल रहा रिलायंस जियो का सिम तो कर डाले यह काम...

नई दिल्लीः अगर आपको काफी मेहन करने के बाद भी रिलायंस जियो का सिम नहीं मिल पा रही है तो एक और तरीका है जिससे आप जियो का सिम बड़ी आसानी से पा सकते हैं।

रिलायंस जियो ने अपने डिजिटल स्टोर्स में नए जियोफाई 4जी वायरलेस हॉटस्पॉट की बिक्री शुरू कर दी है। अपने पुराने ग्लॉसी अंडाकार हॉटस्पॉट को रिप्लेस करते हुए रिलायंस ने स्क्वेयर शेप और स्मूद किनारे वाले नए वायरलेस जियोफाई हॉटस्पॉट को रिलीज किया है। यह हॉटस्पॉट OLED डिस्प्ले को सपॉर्ट करता है। इस जियोफाई 4जी वायरलेस डिवाइस में पिछले वाले डिवाइस से कुछ ज्यादा बैटरी कपैसिटी है। 2600mAh बैटरी वाले इस जियोफाई डिवाइस की कीमत 1999 रुपए है।

हालांकि नया JioFi 4G वायरलेस हॉटस्पॉट केवल 10 डिवाइसेस को सपॉर्ट करता है जबकि पहले वाला हॉटस्पॉट 31 डिवाइसेस को सपॉर्ट कर सकता है। यानी कि इस हॉटस्पॉट के जरिए आप एक साथ 10 डिवाइसेज में वाई-फाई चला सकते हैं।

OLED डिस्प्ले में टॉप पर पावर स्टेटस, बैटरी लाइफ और 4जी सिग्नल स्टेटस आप देख सकते हैं। रिलायंस जियो का दावा है कि यह हॉटस्पॉट 5 घंटे तक का इस्तेमाल और 260 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देता है। जियो का कहना है कि पावर अडेप्टर के साथ इसे साढ़े तीन घंटे में जबकि यूएसबी के साथ इसे करीब 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

जियो वेलकम ऑफर के तहत आप फ्री में 4G इंटरनेट सर्विसेज का फायदा उठा सकते हैं और फ्री में वॉइस और विडियो कॉल भी कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें 32GB का माइक्रोएसडी कार्ड भी दिया जा रहा है।