3 दिसंबर के बाद जियो वालों को देने होंगे पैसे लेकिन इस स्मार्टफोन पर 1 साल तक सबुछ फ्री

नई दिल्ली(21 अक्टूबर):रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। यानी जल्दी ही आपके फ्री डाटा वाले अच्छे दिनों का अंत आने वाला है। लेकिन हम आपको बता दें कि ये अच्छे दिन एक साल और चल सकते हैं। 

- रिलायंस जियो एक और ऐसा ऑफ़र लेकर आया है जिसमें आपको एक साल तक अनलिमिटेड डाटा बिलकुल मुफ्त मिल सकता है। ये ऑफ़र सिर्फ LYF के स्मार्टफोन पर ही आपको मिल रहा है।

- इसके लिए सबसे पहले आपको LYF को कोई भी स्मार्टफोन खरीदना होगा। बता दें कि LYF का सबसे सस्ता फोन सिर्फ 3000 में उपलब्ध है और इसके साथ भी जियो का ये ऑफ़र आपको मिल सकता है। ये फोन खरीदने के बाद आपको जियो का एक सिम भी खरीदना होगा। इसके लिए रिलायंस के डिजीटल स्टोर पर जाकर KYC डॉक्यूमेंट और फोटोग्राफ सबमिट करें।

- अल्टरनेटिव नंबर पर कन्फर्मेशन मैसेज मिलने के बाद आपको टेली वेरीफिकेशन करवाना होगा। टेली वेरीफिकेशन के समय डॉक्यूमेंट से रिलेटेड कुछ सवाल जबाव पूछे जाएंगे। जिनके जबाव आपको देना है। वेरीफिकेशन के बाद आपको My Jio app में जाकर लॉग इन करना और आप अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का मजा ले सकते हैं। 

- बता दें रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। इससे पहले कंपनी ने 31 दिसंबर तक इस ऑफर को देने की घोषणा की थी। कंपनी को यह फैसला मौजूदा नियमों के कारण लेना पड़ा है। मौजूदा नियमों के तहत कोई भी टेलीकॉम ऑपरेटर 90 दिन से ज्‍यादा तक वेलकम स्‍कीम को ऑफर नहीं कर सकता है। 

- रिलायंस जियो ने अपनी कमर्शियल सर्विस 5 सितंबर को लॉन्‍च की थी, इसलिए वह 3 दिसंबर के बाद यूजर्स को फ्री सर्विस का ऑफर नहीं दे सकती है। इस बात का खुलासा ट्राई द्वारा मौजूदा टेलीकॉम कंपनियों को लिखे गए एक पत्र से हुआ है।