जियो के फ्री डाटा का लोगों ने कहां किया इस्तेमाल, देखें लिस्ट

नई दिल्ली ( 3 फरवरी ): रिलायंस जियो के फ्री आॅफर की वजह से भारत में इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कई गुना ज्यादा बढ़ गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जियो का इस्तेमाल किसी कैटेगरी में सबसे ज्यादा किया जा रहा है? आज हम आपको बताने जा रहे हैं। एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि इंटरनेट पर जियो के फ्री डाटा ऑफर से सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ है और किसे सबसे कम।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो के फ्री इंटरनेट को यूजर्स सबसे ज्यादा सोशल मीडिया के लिए इस्तेमाल करते हैं। स्मार्टएप की एक स्टडी में यह सामने आया है कि सोशल मीडिया के इस्तेमाल में करीब 467 फीसद का इजाफा हुआ है, जिसका सबसे बड़ा कारण रिलायंस जियो का फ्री इंटरनेट डाटा ऑफर है। सोशल मीडिया के अलावा भी कई कैटेगरी ऐसी हैं, जिन्हें रिलायंस जियो के चलते काफी लाभ हुआ है।

वीडियो एप्स

जियो के फ्री इंटरनेट का दूसरा सबसे बड़ा फायदा वीडियोज को हुआ है। इनमें यूट्यूब हॉटस्टार, अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसी वीडियो एप्स शामिल हैं। आपको बता दें कि इस कैटेगरी में 336 फीसद का इजाफा हुआ है।

स्पोर्ट्स एप्स

आपको बता दें कि जियो के इंटरनेट का सबसे कम फायदा स्पोर्ट्स एप्स को हुआ है। इस कैटेगरी में 176 फीसद की बढ़त देखी गई है।

न्यूज और म्यूजिक एप्स

न्यूज और म्यूजिक में कुछ ज्यादा फायदा नहीं हुआ है। यह भी स्पोर्ट्स एप्स के आस-पास है। अगर पहले 10 लोग इन्हें लॉग इन करते थे तो आज 30 लोग प्रतिदिन लॉग इन करते हैं।