रिलायंस Jio का असर, डेटा पैक के दाम कम करने में जुटीं कंपनियां!

नई दिल्ली (30 अगस्त): मोबाइल इंटरनेट मार्केट में रिलायंस जियो की एंट्री से टेलिकॉम कंपनियों की सांसे फूलने लगी हैं। फिल्हाल ग्राहकों के लिए यह चिंता की बात नहीं है। रिलायंस जियो के चलते कंपनियां अपने डेटा पैक के दाम कम करने से लेकर सभी उपाय करने में जुटी हैं। जिससे उनके कस्टमर्स को कोई दूसरी कंपनी ना हड़प ले। 

एयरटेल ने किया रिवीजन - आपको बता दें, एयरटेल ने अपने प्रीपेड और कॉरपोरेट कस्टमर्स के लिए डेटा पैक रिवाइज किया है। - कंपनी ने अपने 4जी इंटरनेट प्रीपेड टैरिफ में 80 पर्सेंट तक की कटौती की है। - कंपनी ने कॉरपोरेट कस्टमर्स के लिए 150 पर्सेंट की कमी की गई है।  - कंपनी ने अब 51 रुपये 1 जीबी का प्लान बेचना शुरू किया है। - कंपनी के नए प्लान के मुताबिक 1,498 रुपये का रिचार्ज करवाते ही ग्राहकों को 28 दिनों के लिए एक जीबी 4G या 3G मोबाइल इंटरनेट मिलेगा।  - यह एक जीबी डेटा खत्म होने के बाद ग्राहक अगले 12 महीने तक जितनी बार चाहें प्रति जीबी 51 रुपये की दर से 4G या 3G डेटा रिचार्ज करवा सकते हैं। - अभी एयरटेल 259 रुपये में 28 दिनों के लिए एक जीबी 4G या 3G डेटा देता है।

वोडाफोन, BSNL में हलचल - वोडाफोन 297 रुपये में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 1जीबी 3जी या 4जी डेटा का ऑफर दे रहा है।  - सरकारी क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल भी इस रेस में शामिल हो गई है। - बीएसएनएल 198 रुपये में 1जीबी 3जी डेटा मुहैया करा रही है। इस तरह आपको साल में 13 जीबी डेटा के लिए 2,574 रुपये खर्च करने होंगे।

आइडिया की बात - बिड़ला ग्रुप की कंपनी आइडिया की बात करें तो वह भी कंपटीशन में बने रहने के लिए 249 रुपये में एक माह के लिए 1जीबी 3जी डेटा दे रही है। - रिलायंस जियो अगले दो दिनों में आधिकारिक तौर पर अपना ऑपरेशन शुरू करने वाली है, इसके बाद इस प्रतिस्पर्धा में और तेजी आएगी। - इस जंग का कंपनियों पर चाहे जो असर हो, लेकिन ग्राहकों को निश्चित तौर पर फायदा होगा।