JIO का बड़ा धमाका जल्द, अब आपके बेडरूम और ड्राइंग रूम में घुसने की तैयारी

नई दिल्ली (10 मई): फ्री 4G इंटरनेट और फ्री वायस कालिंग सुविधा देने के बाद अब रिलायंस JIO आपके बेडरूम और ड्राइंग रूम में घुसने की तैयारी में है। रिलायंस जियो जल्दी DTH सेवा को बाजार में पेश करने की तैयारी में है। जियोकेयर डॉट नेट के मुताबिक जियो जल्द ही DTH सर्विस लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से इस बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है कि कंपनी अपनी इस सेवा को कब तक पेश करेगी।


सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक रिलायंस JIO जल्द ही DTH सेवा को लॉन्च करेगा और JIO की तरह ही शुरुआत में DTH की भी सेवाएं मुफ्त रखी जा सकती हैं। इतना ही नहीं DTH मोबाइल प्लान की ही तरह Jio DTH सेवा की दरें भी काफी सस्ती होने की उम्मीद जताई जा रही है। खबरों की मानें तो JIO DTH का शुरुआती प्लान 49-55 रुपये जबकि सबसे महंगा प्लान 200 से 250 रुपये के बीच हो सकता है।


दरअसल JIO की वेबसाइट पर होम ब्रॉडबैंड और JIO लिंक नाम से दो नए ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं। वैसे तो इन दोनों ऑप्शन पर क्लिक करने पर ज्यादा जानकारी नहीं मिल रही है, लेकिन JIO मोवाइल नेटवर्क की लॉन्चिंग के मौके पर मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि कंपनी जल्द ही फाइबर नेटवर्क की शुरुआत करेगी जिसके जरिए 1 GB स्पीड की क्षमता होगी।

लिहाजा ऐसे संभावना जताई जा रही है कि कंपनी की वेबसाइट पर JIO लिंक नाम से जो ऑप्शन  हैं वो सेट टॉप बॉक्स के लिए हो सकता है। बाजार में इसी अफवाह है कि कंपनी IPTV आधारिक सेट टॉप बॉक्स शुरू कर सकती है।