जियो की इस सर्विस से पलक झपकते ही डाउनलोड होगी फिल्म

नई दिल्ली(4 नवंबर): टेलिकॉम मार्केट में तहलका मचाने के बाद अब मुकेश अंबानी फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड और टेलीविजन इंडस्ट्री में भी धमाल मचाने की तैयारी कर रहे हैं। मुकेश अंबानी अगले साल तक जियो की हाई स्पीड फाइबर होम ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। 

- शुरुआत में 30 से ज्यादा शहरों में तेज रफ्तार वाली फाइबर टू होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सेवा शुरू की जाएगी। इसके जरिए ग्राहकों को TV के साथ ही इंटरनेट की सुविधा मिल सकती है, जिसमें 1 जीबीपीएस प्रति सेकंड की प्रीमियम स्पीड मिलेगी।

- इसमें आपको 1 GBPS प्रति सेकंड की प्रीमियम स्पीड मिलेगी। इंटरनेट की इस स्पीड का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि ढाई से तीन घंटे वाली मूवी महज 2 से 3 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी। इस सर्विस के लिए जियो की तरफ से 3 लाख किमी की ऑप्टिक फाइबर का जाल बिछ चुका है। 

- फिलहाल जियो मुंबई और दिल्ली में ट्रायल पर मुफ्त में 100 एमबीपीएस स्पीड और 100 GB डाटा के साथ इंटरनेट सेवाओं का परीक्षण कर रही है। कंपनी 4500 रुपए के सिक्योरिटी अमाउंट पर विशेष राउटर दे रही है, इससे कई उपकरणों को जोड़ा जा सकता है। मल्टी-सर्विस ऑपरेटर (MoS) का लाइसेंस मिलने पर कंपनी टीवी सेवा देगी।