रिलायंस जिओ करेगी 28 फरवरी को अब तक का सबसे बड़ा ऐलान !

नई दिल्ली (17 फरवरी): भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो और साउथ कोरियन टेक्नोलॉजी दिग्गज सैमसंग मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

26 फरवरी से स्पेन के बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस की शुरुआत हो रही है जहां नए स्मार्टफोन और कॉन्सेप्ट पेश किए जाएंगे। 28 फरवरी को ये दोनों कंपनियां साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिलायंस जियो और सैमसंग कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं। क्योंकि रिलायंस जियो न सिर्फ टेलीकॉम बल्कि कंटेंट सर्विस पर भी आक्रामक तरीके खुद को पेश कर रही है। इस इवेंट के लिए कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू किए हैं।

इस इवेंट को सैमसंग के नेटवर्क बिजनेस प्रेसिडेंट यूंग्की किम और रिलायंस जियो के प्रेसिडेंट ज्योतिंद्र ठक्कर होस्ट करेंगे। बताया जा रहा है कि इस साझा इवेंट में जियो इंटरनेशनल या जियो ग्लोबल ब्रांड की भी शुरुआत कर सकता है। कंपनी की तरफ से भेजे गए मीडिया इन्वाइट में कहा गया है कि जियो, सॉल्यूशन पार्टनर के तौर सैमसंग के योगदान के बारे में बताएगा।

इस मीडिया इनवाइट में लिखा गया है, ‘हमें उम्मीद है कि इस प्रोग्राम में भाग लेने वालों को हम ये समझाएंगे कि हम इंडस्ट्रीज के ग्रोथ के लिए आने वाले समय में लोकल और इंटरनेशल लेवल पर कैसे प्रभाव डालेंगे। इस स्टेटमेंट से एक बात साफ है कि रिलायंस जियो आने वाले वक्त में इंटरनेशनल मार्केट में भी कदम रख सकती है। इसके अलावा सैमसंग के साथ बिजनेस करार भी करेगी जिससे लोकल और इंटरनेशल लेवल पर अपनी पकड़ तेज कर सके। जियो के इस ऐलान से कई देशों के मोबाइल फोन ऑपरेटर्स की नींद उड़ना स्वभाविक है। क्यों कि भारत के बाद रिलायंस बाहर के देशों में भी फ्री डैटा और वॉयस कॉलिंग के ऑफर दे सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से विदेशों में ऐसी किसी सर्विस की स्पष्ट घोषणा नहीं की गयी।