जियो को लेकर रिलायंस-एयरटेल में ठनी...

नई दिल्ली (18 सितंबर): रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद दूसरी कंपनियों के होश फाख्ता है। दूसरी कंपनियों के पास इसका तोड़ नहीं है। हालांकि रिलायंस अपनी इस महत्वकांक्षी योजना को लेकर दूसरी कंपनियों पर भी आरोप लगा रही है। इस बार उसने भारती एयरटेल पर निशाना साधा है।

रिलायंस जियो ने आरोप लगाया है कि एयरटेल उसे एक्सट्रा पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्शन (पीओआई) देने में टाल-मटोल कर रहा है। जिससे रिलायंस जियो और एयरटेल के बीच 2 करोड़ कॉल्स फेल हो रही हैं। उधर एयरटेल ने रिलायंस जियो पर आरोप लगाया है कि अपनी गलती को छिपाने के लिए एयरटेल समेत दूसरे ऑपरेटर्स को दोष दे रहा है।

एयरटेल का कहना है कि उसने 14 सितंबर को ही अतिरिक्त पीओआईज़ देने के लिए डिमांड नोट जारी कर दिया। एयरटेल का दावा है कि अतिरिक्त पीओआईज़ देने के बाद रिलायंस जियो को दिए पीओआईज़ की संख्या तीन गुना हो जाएगी। ये संख्या जियो के डेढ़ करोड़ से ज़्यादा कस्टमर्स के ट्रैफिक को हैंडल करने के लिए पर्याप्त है।

एयरटेल ने आरोप लगाया कि जियो के खुद के नेटवर्क में आ रही तकनीकी दिक्कतों की वजह से कॉल फेल हो रही है, इसे छिपाने के लिए जियो गलत प्रचार कर रहा है। एयरटेल ने रिलायंस जियो के नंबर पोर्ट न करने के आरोप को भी गलत ठहराया और कहा कि वो रोज़ाना हज़ारों नंबर पोर्ट करता है तो रिलायंस जियो के 69 नंबर क्यों नहीं करेगा।