नमामि गंगे से जुड़ा जियो, देगा क्लीन गंगा का संदेश

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 फरवरी): मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड गंगा सफाई अभियान से जुड़ गई है। नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) के साथ जुड़कर रिलायंस गंगा स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाएगी।‘नमामि गंगे प्रोग्राम’ के तहत क्लीन गंगा के संदेशों को रिलायंस जियो लोगों  के बीच ले जाएगी।

नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा के संदेशों को रिलायंस जियो अपने करोड़ों ग्राहकों को एसएमएस और डिजिटल बैनर पुश नोटिफिकेशन के माध्यम से भेजेगी। इन संदेशों को कुंभ मेले की अवधि के दौरान ही भेजा जाएगा। जियो नेटवर्क की व्यापक पहुंच का लाभ उठाते हुए एनएमसीजी कुंभ मेले के दौरान स्वच्छ गंगा के संदेशों को सीधे और तुरंत देश भर के करोड़ों लोगों तक पहुंचा सकेगा।

रिलायंस जियो ने कुछ ही दिन पहले कुंभ एप लॉन्च किया था। इसी कुंभ एप में अब ‘गंगा एंथम’ को जोड़ा जाएगा। कुंभ एप विशेष तौर पर जियोफोन उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया था। पांच करोड़ से अधिक जियोफोन उपभोक्ता अब इस एप की अन्य विशेषताओं के साथ ‘गंगा एंथम’ का भी आनंद ले सकेंगे।

स्वच्छ गंगा के महत्व को लोगों के बीच ले जाने के लिए रिलायंस ने ‘नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा’ के साथ एक एमओयू साइन किया है। एमओयू के तहत टेलीकॉम सेक्टर में अपनी साख बनाने वाली रिलायंस जियो अब गंगा की स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करेगी।