ऑनलाइन जियो सिम खरीदने वाले हो जाएं सावधान, मिल सकता है धोखा!

नई दिल्ली (16 अक्टूबर): रिलायंस जियो की सिम पाने को लेकर लोगों में होड़ मची हुई है। हर कोई किसी भी तरीके से इसे पाना चाहता है। ऐसे में कुछ ऑनलाइन कंपनियां भी सामने आई है, जो आपसे कुछ पैसे लेकर घर पर सिम मुहैया कराने की बात कह रही हैं।

ऐसी ही एक वेबसाइट है, http://aonebiz.in/। जिसका दावा है कि यहां जियो 4G सिम फ्री मिल रहा है। कंपनी आपके घर तक सिम पहुंचाने का चार्ज लेगी, 199 रुपये। लाइन में खड़े रहकर इंतजार करने का एक विकल्प यहां से सिम लेना हो सकता है।

आपको एक फॉर्म भरना होगा जिसमें आपका नाम , ईमेल आईडी, फोन नंबर और डिलिवरी अड्रेस डालना होगा। कंपनी का दावा है कि इसके बाद आपका जियो सिम आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। सिम की डिलिवरी के समय आपको अड्रेस प्रूफ, अपनी पास्पोर्ट साइज फोटो, आई डी के दस्तावेज देने होंगे। कंपनी का कहना है कि 7-10 दिन के अंदर सिम आप तक पहुंचा जाएगा।

कंपनी जियो डोंगल के साथ जियो 4G सिम भी मुफ्त में देने का दावा कर रही है। आपको सिम के PayUmoney के जरिए अडवांस पेमेंट करना होगा। इस बात से यह बहुत हद तक पॉसिबल है कि यह एक फर्जी वेबसाइट हो। अगर सिम यहां से खरीदना चाहते हैं तो सतर्कता बरतें क्योंकि अब तक सर्विस प्रोवाइडर से इस तरह ऑनलाइन सिम मिलने की कोई ऑफिशल डीटेल्स नहीं दी गई हैं।