जियो यूजर्स के लिए बहुत अच्छी खबर

 

नई दिल्ली(3 नवंबर): रिलायंस  जियो अपने फ्री 4G डाटा वेलकम ऑफ़र को लेकर तो पिछले कई महीनों से सुर्ख़ियों में है लेकिन उसके ब्रांड के साथ कॉल ड्रॉप की समस्या एक बदनुमा दाग की तरह सामने आई है। कंपनी को लगातार ख़राब नेटवर्क की शिकायत से जूझ रही थी जिसके लिए उसने अपना नया प्लान भी पेश कर दिया है। रिलायंस ने फैसला किया है कि अपने जियो 4G के नेटवर्क को मजबूत करने के लिए वो अगले 6 महीने के अंदर देश भर में 45,000 मोबाइल टावर लगाएगी। 

ख़बरों के मुताबिक टेलिकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा के साथ मीटिंग में रिलायंस जियो ने कहा कि वह अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए छह महीने में 45,000 मोबाइल टावर लगाने की बात कही है। कंपनी का कहना है कि वह अगले 4 साल में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी। नए टावर लगाने की योजना भी उस इनवेस्टमेंट का ही एक हिस्सा है।

रिलायंस जियो ने मंत्री को बताया कि वह पहले ही 1.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर देश भर में 2।82 लाख बेस स्टेशन स्थापित कर चुका है। इसके जरिए कंपनी 18,000 से ज्यादा शहरों और 2 लाख गांवों को कवर करेगी। जियो ने आरोप लगाया है कि वो ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है लेकिन, इंटरकनेक्टिविटी के मामले में एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया से सहयोग न मिलने के कारण कॉल कटने की दर ज्यादा हो गई है।'