Blog single photo

रिलायंस का कारनामा, 9 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाली बनी पहली भारतीय कंपनी

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने शुक्रवार को एक और इतिहास रच दिया। रिलायंस इंडस्ट्रीज 9 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(19 अक्टूबर): भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को एक और इतिहास रच दिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज 9 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है। दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे आने से पहले रिलायंस के शेयरों में आई तेजी के कारण यह संभव हुआ है।

तिमाही नतीजे आने से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के शेयर शुक्रवार को सुबह के सत्र में बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे और बीएसई में 2.28 फीसदी की तेजी के साथ 1428 रुपए प्रति शेयर पर पहुंच गए। यह इसका अब तक का उच्चतम स्तर भी रहा।

 इस तेजी के कारण कंपनी का मार्केट कैप भी उछलकर 9,01.490.09 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया। खबर लिखे जाने के समय 12.31 बजे आरआईएल के शेयर 1.96 फीसदी के उछाल के साथ 1423.45 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं। इससे पहले अगस्त 2018 में आरआईएल 8 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बनी थी। आपको बता दें कि कंपनियों का मार्केट कैप शेयर बाजार की चाल के अनुसार घटता-बढ़ता रहता है।

आज आएंगे दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे

मार्केट कैप के लिहाज से देश की नंबर एक कंपनी बनी रिलायंस इंडस्ट्रीज आज वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही के नतीजे पेश करेगी। आरआईएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वित्तीय नतीजे कारोबारी समय समाप्त होने के बाद जारी किए जाएंगे। कंपनी की वित्तीय और ऑपरेशनल उपलब्धियों के बारे में आरआईएल के सीएफओ आलोक अग्रवाल शाम 7 बजे मीडिया को जानकारी देंगे।

Tags :

NEXT STORY
Top