'सुल्तान' को लेकर विवादों में घिरे सलमान, दर्ज हुआ केस

नई दिल्ली(9 जुलाई): ईद के मौके पर रिलीज हुई फिल्म सुल्तान को पहले तीन दिन बड़ी सफलता मिली। सलमान भी इसका जश्न मना रहे हैं, लेकिन अब उनके लिए एक बुरी खबर आई है। सलमान, अनुष्का शर्मा और फिल्म के डायरेक्टर ए. अब्बास के खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ है। शिकायत में मोहम्मद साबिर अंसारी उर्फ साबिर बाबा ने आरोप लगाया है कि फिल्म में उनकी जिंदगी की कहानी है। उसने फिल्म बनाकर 20 करोड़ रुपए की रॉयल्टी हड़पने का भी आरोप लगाया। सलमान और दूसरे लोगों के खिलाफ यह शिकायत सीजेएम कोर्ट में की गई है।

शिकायत में मुजफ्फरपुर के मोहम्मद साबिर ने कहा कि फिल्म 'सुल्तान' का निर्माण 2010 में शुरू हुआ। साबिर के मुताबिक, डायरेक्टर ए. अब्बास ने 2010 में ही बुला कर फिल्म बनाने के लिए कहा था। इसकी कहानी उनकी जिंदगी पर आधारित होने की वजह से 20 करोड़ रुपए रॉयल्टी देने पर सहमति बनी थी।

साबिर का आरोप है कि उन्हें रॉयल्टी की रकम नहीं मिली। इसलिए उन्होंने फिल्म की कहानी देने से इनकार कर दिया था। लेकिन, गुरुवार को उसने शहर के एक सिनेमा हॉल में यह फिल्म देखी तो पाया कि यह उसी के जीवन की कहानी पर बनी है। साबिर ने बताया कि कोर्ट में मामला फाइल हो गया है और अब इसकी सुनवाई 12 जुलाई को होगी। उनकी ओर से दाखिल मामले में एडवोकेट सुधीर कुमार ओझा ने सलमान खान, अनुष्का शर्मा और डायरेक्टर ए अब्बास को आरोपी बनाया गया है।