मूवी टिकट पर GST हुआ कम, इन सितारों ने पीएम मोदी को कहा थैंक यू


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 दिसंबर): जीएसटी काउंसिल की शनिवार को हुई बैठक में 23 वस्तुओं और सेवाओं पर जीएसटी दर कम करने का फैसला लिया गया। इनमें से एक मूवी टिकट्स भी शामिल हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नई दरों का ऐलान करते हुए सिनेमाघरों की टिकट पर जनवरी से लागू होने वाली नई जीएसटी दरों का ऐलान किया।  


ऐसे टिकट जिनकी कीमत 100 रुपये से कम है उस पर जीएसटी दर घटा कर 12 प्रतिशत कर दी गई है। पहले यह रेट 18 प्रतिशत था। इसी तरह वे टिकट जिनके दाम 100 रुपये से ज्यादा है उन पर पहले लगने वाले 28 प्रतिशत के जीएसटी को घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया गया है।

टिकट की जीएसटी दरों में कमी के फैसले का बॉलिवुड ने स्वागत किया है। अजय देवगन और अक्षय कुमार ने इसे लेकर ट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।  अजय देवगन ने ट्वीट कर लिखा, 'पीएम मोदी के कारण फिल्म इंडस्ट्री की आवाज आखिरकार सुन ली गई और तुरंत कार्रवाई की गई।' इसके बाद ऐक्टर ने बदली हुई दरों के बारे में फैन्स को जानकारी दी।


अक्षय कुमार ने पीएम का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, 'पीएम नरेंद्र मोदी से कुछ दिनों पहले हुई मुलाकात के बाद तुरंत कार्रवाई हुई। सरकार ने हमारी बात सुनी। टिकट पर लगने वाले जीएसटी को कम कर दिया गया। इस कदम का फिल्म इंडस्ट्री के साथ ही ऑडियंस भी स्वागत करती है।'  

अभिनेता अनुपम खेर ने इसे एतिहासिक दिन बताते हुए पीएम का धन्यवाद किया।

अभिनेता रणवीर सिंह ने भी ट्वीटर पर टिकट पर लगने वाले जीएसटी को कम करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है।