Redmi Y3 के लॉन्चिंग इवेंट की हुई शुरुआत, देखें लाइव

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 अप्रैल):  आज Xiaomi भारत में अपनी अगली फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi Y3 को लॉन्च करने जा रही हैं। आपको बता दें कि Redmi Y3 के रिलीज हुए टीजर में इसे 32 मेगापिक्सल का सुपर सेल्फी कैमरा वाला फोन बताया गया है।  Xiaomi के नए फोन Redmi Y3 के लॉन्चिंग इवेंट की शुरुआत हो चुकी है।  इस फोन के लॉन्चिंग इवेंट को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और शियोमी इंडिया के यूट्यूब चैनल पर जाकर देख सकते हैं।

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

माना जा रहा है कि रेडमी वाई 3 पिछले साल लॉन्च हुए रेडमी वाई 2 के जैसा हो सकता है। बता दें कि रेडमी वाई 3 को कंपनी सबसे पहले भारत में लॉन्च कर रही है। कुछ दिन पहले जारी हुए टीजर में इस फोन को काफी ड्यूरेबल हैंडसेट बताया गया था। इसके साथ ही कंपनी ने इसका एक ड्रॉप टेस्ट भी किया था जिसका विडियो इंटरनेट पर काफी चर्चित रहा। विडियो के आधार पर कहा जा सकता है कि यह फोन रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल रियर कैमरा के साथ आएगा। फोन का डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच वाला हो सकता है।

फोन को लेकर पहले आए कई लीक्स की अगर मानें को यह फोन 3जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 625 एसओसी प्रोसेसर के साथ आ सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की जहां तक बात है तो यह एंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड MIUI 10 पर काम करेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है। हालांकि यह फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आएगा या नहीं इसका पता लॉन्च पर ही चलेगा।

रेडमी 7 और कीमत

रेडमी 7 में 720X1520 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.26 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन की स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आती है। एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 पर काम करने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम 632 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 2जीबी+16जीबी, 3जीबी+32जीबी और 4जीबी+64जीबी ऑप्शन में पेश किया गया है। फटॉग्रफी के लिए रेडमी 7 के बैक में 12 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

रेडमी 7 को शाओमी ने चीन में लॉन्च कर दिया है। भारतीय रुपये के हिसाब से चीन में इसके 2जीबी रैम+16जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत लगभग 7,100 रुपये और इसके 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 8,200 रुपये के आसपास है। रेडमी 7 का 4जीबी रेम+64जीबी स्टोरेज वाले टॉप एंड वेरियंट की कीमत चीन में करीब 10,200 रुपये है।